SSC MTS Admit Card 2019 | Download SSC MTS Admit Card

SSC MTS admit card 2019: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) SSC MTS पेपर 1 (टियर I / कंप्यूटर-आधारित टेस्ट) का आयोजन 2 अगस्त से – 6 सितंबर, 2019 तक करेगा। SSC MTS Tier I के लिए SSC MTS एडमिट कार्ड 18 जुलाई 2019. उम्मीदवार अपने एसएससी एमटीएस कॉल पत्र / हॉल टिकट को SSC की क्षेत्रीय वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे। उन्हें अपना SSC एमटीएस admit card डाउनलोड करने के लिए अपना पंजीकरण नंबर और जन्म तिथि (डीओबी) दर्ज करके अपने खाते में लॉग इन करना होगा।

SSC MTS Admit Card

SSC MTS Admit Card

वह एसएससी एमटीएस एडमिट कार्ड एक बहुत ही महत्वपूर्ण दस्तावेज है जिसके बिना उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। SSC MTS एडमिट कार्ड मध्य क्षेत्र (उत्तर प्रदेश और बिहार), उत्तर – पूर्वी क्षेत्र (अरुणाचल प्रदेश, असम, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड और त्रिपुरा) के लिए जारी किया गया, उत्तर – पश्चिमी क्षेत्र जो जम्मू और कश्मीर में परीक्षा केंद्र रखने वाले उम्मीदवारों के लिए है कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़। विभिन्न अन्य क्षेत्रों के एसएससी एमटीएस एडमिट कार्ड अभी जारी नहीं किए गए हैं।

SSC MTS admit card 2019

SSC MTS परीक्षा देश भर के केंद्र सरकार के कार्यालयों में मल्टी टास्किंग स्टाफ (गैर-तकनीकी) की भर्ती के लिए आयोजित की जाती है। यह Tier 2परीक्षा है – पेपर 1 (ऑब्जेक्टिव टेस्ट) Online Mode में और पेपर 2 (डिस्क्रिप्टिव टेस्ट) जो Offline आयोजित किया जाएगा।

Northern Region (NR) : Click Here

Central Region (CR) : Click Here

Madhya Pradesh Region (MPR) : Click Here

Kerala Karnataka Region (KKR) : Click Here

Southern Region (SR) : Click Here

North Eastern Region (NER) : Click Here

Western Region (WR) : Click Here

Eastern Region (ER) : Click Here

North Western Region (NWR) : Click Here

SSC इन दो चरणों के लिए SSC MTS एडमिट कार्ड अलग से जारी करेगा। Paper 1 के लिए, एसएससी एमटीएस एडमिट कार्ड केवल उन उम्मीदवारों के लिए जारी किया जाएगा जिन्होंने परीक्षा के लिए आवेदन किया है और एसएससी एमटीएस आवेदन शुल्क का भुगतान किया है। Paper 2 के लिए, कॉल पत्र केवल उन उम्मीदवारों के लिए जारी किया जाएगा जो पेपर 1 को साफ करते हैं।

SSC MTS 2019 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की प्रक्रिया दोनों पेपर के लिए समान होगी। आइए अब हम SSC MTS 2019 कॉल लेटर को डाउनलोड करने के चरणों पर एक नजर डालते हैं।

 

How to Download SSC MTS Admit Card

SSC MTS के इच्छुक उम्मीदवार अपने SSC MTS प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं:

Step 1: आपके द्वारा लागू एसएससी क्षेत्र की एसएससी आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

Step 2: अपना एसएससी एमटीएस एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

Step 3: निम्नलिखित विवरण दर्ज करें:

  • Registration No
  • Date of Brith (DOB)

Forth Step: “सबमिट” बटन पर क्लिक करें।

5th Step : आपका SSC MTS एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा। इसे Download करें.

error: Content is protected !!